Friday, July 3, 2020

कानपुर में बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, 8 पुलिसकर्मी शहीद

https://ift.tt/31EM6L3

कानपुर, 3 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के कानपुर में देर रात शातिर बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

एडीजी जय नारायण सिंह ने बताया घटना कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। पुलिस शातिर बदमाश विकास दुबे को पकड़ने गई थी और उन पर बदमाशों ने हमला कर दिया इसमें 8 जवान शहीद हो गए है और 4 घायल हैं। पुलिस ने राज्य के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं। कई इलाके में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने डीजीपी एचसी अवस्थी को अपराधियों के खिलाफ कड़ा ऐक्शन लेने के निर्देश दिए हैं, उन्होंने इस घटना की रिपोर्ट भी मांगी है।

उधर, पुलिस बल ने गांव को चारों तरफ से घेर रखा है और गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी ने बताया कि विकास दुबे कानपुर का हिस्ट्रीशीटर भी हैं इसके ऊपर कई मुकदमें दर्ज हैं। इस पर दबिश डालने के लिए पुलिस बिकरू गांव पहुंची जहां पर पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी वगैरह लगा कर रास्ता रोक रखा था। पुलिस पार्टी के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए।

घटनास्थल पर एडीजी लॉ एंड आर्डर पहुंच रहे हैं। एसएसपी और आईजी मौके पर हैं। फोरेंसिक टीम जांच कर रही है लखनऊ से भी फोरेंसिक की एक टीम जा रही है एसटीएफ भी लगा दी गई है। विकास दुबे की लोकेशन पता लगाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस किया जा रहा है। पुलिस की टीमें लगातार जगह-जगह दबिश दे रही हैं।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
8 policemen martyred, firing on police team who went to catch a crook in Kanpur
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/2ZuBPys

No comments:

Post a Comment