Wednesday, July 1, 2020

खेल मंत्रालय ने 57 एनएसफ की मान्यता बहाली के लिए दायर की याचिका

https://ift.tt/3dKvy73

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में 57 राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) की मान्यताओं की बहाली के लिए याचिका दायर की है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपने पिछले आदेश में 54 एनएसएफ की मान्यता को वापस ले लिया था। खेल मंत्रालय ने इन 54 के अलावा तीन और महासंघों को मान्यता देने की अपील की है। यह तीन- भारतीय रोइंग महासंघ (आरएफआई), भारतीय गोल्फ यूनियन (आईजीयू) और स्कूल गेम्स फेडेरेशन ऑफ इंडिया हैं।

मंत्रालय ने अपनी अपील में लिखा है, खेल मंत्रालय अपील करता है कि उच्च न्यायालय 2020 के लिए के लिए 54 एनएसएफ को वार्षिक मान्यता प्रदान करे और तीन महासंघों पर से रोक हटाए और कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इन सभी को 30.9.2020 तक अंतरिम मान्यता प्रदान करें। अपील में लिखा है, एनएसएफ को मान्यता न देना खेल के पूरे विकास, खासकर खिलाड़ियों के लिए नुकसानदायक होगा वो भी इस दौर में जब कोविड-19 के कारण सभी तरह की ट्रेनिंग और टूर्नामेंट्स बंद पड़े हैं।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 24 जून को खेल मंत्रालय को आदेश दिया था कि वह 11 मई को 54 एनएसएफ को दी गई मान्यता देने के फैसले को अस्थायी तौर पर वापस ले। अदालत ने मंत्रालय से ऐसा उसके इसी साल सात फरवरी को दिए गए आदेश का पालन न करने के कारण दिया था। अदालत ने मंत्रालय और आईओए से कहा था कि वह एनएसएफ के मामले में कोई फैसला लेने से पहले अदालत को सूचित करे।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Sports Ministry filed a petition for restoration of recognition of 57 NSF
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3iiVOJ1

No comments:

Post a Comment