Sunday, July 5, 2020

ईरान से लगी सीमा को खोलेगा पाकिस्तान

https://ift.tt/2AASgB2

इस्लामाबाद, 5 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार ने रविवार से व्यापार के लिए पड़ोसी देश ईरान के साथ लगे चार सीमा मार्गो को खोलने का फैसला किया।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान में चार सीमा प्रवेश मार्ग पूरे सप्ताह खुले रहेंगे।

सूत्रों ने कहा कि आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने फ्रंटियर कोर (दक्षिण) तुर्बत के महानिरीक्षक और संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) इस्लामाबाद के महानिदेशक को सूचित किया कि रविवार से गुब्द, मंड, कटागुर और चगई सीमा क्रॉसिंग खोले जाएंगे।

पत्र में कहा गया कि गुरुवार को राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) की एक बैठक में तय किया गया था कि ईरान के साथ लगती गुब्द, मंड, कटागुर और चगई सीमा 5 जुलाई, 2020 से केवल व्यापार (आयात और निर्यात) के लिए सप्ताह के सातों दिन खोली जाएगी और असीमित संख्या में ट्रकों के आवागमन की अनुमति होगी।

आंतरिक मामलों के मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसार, कोविड-19 संबंधी सभी मानक संचालन प्रक्रियाएं (एसओपी) और प्रोटोकॉल लागू किए जाएंगे।

पाकिस्तान ने 24 फरवरी को सीमा को बंद कर दिया था, व्यापार गतिविधियों को निलंबित कर दिया था और नागरिकों के ईरान की यात्रा करने पर रोक लगा दी थी, जो उस समय मध्य पूर्व में कोरोनोवायरस प्रकोप के केंद्र के रूप में उभरा था।

द्विपक्षीय व्यापार गतिविधियां बाद में फिर से शुरू हुईं लेकिन सप्ताह में केवल तीन बार के लिए।

पिछले महीने, अधिकारियों ने कहा था कि दोनों देशों के बीच मुख्य सीमा क्रॉसिंग तफ्तान को केवल व्यापार के लिए सप्ताह में सातों दिन खुला रखा जाएगा।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Pakistan will open the border with Iran
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/2NTu5kj

No comments:

Post a Comment