Wednesday, March 11, 2020

MP Political drama LIVE: अब विधायक बचाओ खेल शुरू, गुरुग्राम पहुंचे बीजेपी विधायक, कांग्रेस MLAs को जयपुर भेजने की तैयारी

https://ift.tt/2Iyqohg

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद से मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट गहरा गया है। ऐसे में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्थिति को संभालने की जिम्मेदारी पार्टी के सीनियर नेताओं को दे दी है। वहीं 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस और बीजेपी में अपने-अपने विधायकों को सुरक्षित करने का दौर भी शुरू हो गया है। बीजेपी ने विधायकों को ग्रुरुग्राम शिफ्ट किया है, अब चर्चा है कि कांग्रेस अपने विधायकों को राजस्थान में शिफ्ट करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक, मध्य प्रदेश कांग्रेस यूनिट के प्रभारी दीपक बाबरिया और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पार्टी विधायकों से बात करने के लिए भोपाल भेजा गया है। इन नेताओं पर ये भी जिम्मेदारी है कि वो मध्यस्थता करके कमलनाथ सरकार को बचाएं। बता दें कि, सोनिया गांधी ने मंगलवार को कांग्रेस के महासचिव के सी वेणुगोपाल, हरीश रावत और कई वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी ने मध्यप्रदेश के राजनीतिक संकट के लिए कांग्रेस के सीनियर नेताओं को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सिंधिया को पीसीसी अध्यक्ष या राज्यसभा ना देकर कांग्रेस ने भूल की, जिससे उनकी सरकार ही चली जाएगी। ऐसे कुप्रबंधन के लिए कमलनाथ, दिग्विजय और कांग्रेस आलाकमान जिम्मेदार है।

कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह ने कहा, कांग्रेस और कमलनाथ की सरकार बनी रहेगी। 16 तारीख को आप देखेंगे कि विधायकों की संख्या भी यही साबित करेंगे। सिंधिया के छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ा है। राजा-महाराजाओं के दिन चले गए।

राजनीतिक उठापटक के बीच बीजेपी विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल में ठहराया गया है। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात बीजेपी के करीब 106 विधायक भोपाल से दिल्ली पहुंचे। दिल्ली एयरपोर्ट से विधायकों को बस से गुरुग्राम ले जाया है। गुरुग्राम के ITC ग्रैंड भारत होटल में सभी विधायकों को ठहराया गया है। वहीं राजनीतिक गहमागहमी के बीच बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कहा, हम यहां छुट्टियां मनाने आए हैं। सभी त्योहार के मूड में हैं और अभी दिल्ली में ठहरेंगे। हालांकि बाद में खबर आई कि, विधायकों को गुरुग्राम में ठहराया गया है।

मध्यप्रदेश: कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से कही ये बात



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Madhya Pradesh Political Drama Live Update: Kamalnath govt in crisis, Jyotiraditya Scindia, Congress, BJP
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/39I4La5

No comments:

Post a Comment