Tuesday, March 10, 2020

पाकिस्तान : कराची में एक दिन में कोरोना वायरस के 9 मामले, कुल संख्या 16 हुई

https://ift.tt/2IyxAK2

इस्लामाबाद, 10 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर और सिंध प्रांत की राजधानी कराची में जानलेवा कोरोना वायरस के नौ मामले एक ही दिन में सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर सिंध में अब तक इस बीमारी के 13 मामले सामने आ चुके हैं और पूरे पाकिस्तान में इससे ग्रस्त रोगियों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कराची में सोमवार को कोरोना वायरस के एक साथ नौ मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। बीते महीने बीमारी के उजागर होने के बाद से पाकिस्तान में एक ही दिन में इसके इतने मरीज पहली बार सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मामलों में प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉ. जफर मिर्जा ने कहा कि सोमवार को जिन नौ मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, उन सभी की हालत स्थिर बनी हुई है। इन सभी ने विदेश यात्राएं की थीं। वायरस से ग्रस्त एक मरीज की जांच के दौरान इन लोगों तक स्वास्थ्य अधिकारियों की पहुंच हुई और इनमें भी वायरस के होने का पता चला।

सिंध के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि इन नौ लोगों के संपर्क में हाल में कौन-कौन लोग आए हैं, उनका पता लगाने और उन तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। बयान में कहा गया है कि जिन नौ लोगों में सोमवार को इस वायरस के होने की पुष्टि हुई, उनमें से छह दोहा के रास्ते सीरिया से आए हैं। तीन अन्य लंदन से वाया दुबई आए हैं।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Pakistan: 9 cases of corona virus in one day in Karachi, total number 16
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/39CnP9S

No comments:

Post a Comment